मेट्रो सिटी में नौकरी ही नौकरी से बचे जाने सच

मेट्रो सिटी में नौकरी ही नौकरी से बचे जाने सच 
दोस्तों जब हम मेट्रो सिटी जैसे दिल्ली, मुंबई आदि  से बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन के बाहर निकलते है तो पाते  है नौकरी ही नौकरी के नोटिस कई दीवारों पर लगे रहते है. जब हमारे मन में विचार आता है की ये शहर कितना अच्छा है. कि रेलवे स्टेशन के बाहर  ही नौकरी मिल जाती है. जब
हम नोटिस में लिखे मोबाइल पर कॉल करते है हो हम पते है. सामने का व्यक्ति बड़े प्यार से आपको पता देता है. कोई भी अप्पार्टमेन्ट में आने का और आप से कहता है कि ये सिटी ऑफिस है आप यहाँ पर इतने पैसे जमा करे जिससे आपका पुलिस वेरिफिकेशन होगा. उसके बाद आपको जॉब मिल जाएगी हम गॉव के लोग, लोगो पर जल्दी विश्वास कर लेते है. और पैसे देते है. वह १ माह तक बाते बनकर उस एड्रेस से गायब हो जाते है. और चुना लग जाते है.
फिर पुलिस के पास जाते है तो वह भी आपकी सहायक करने में समर्थ रहते है.  अब आपके मन प्रश्न आएगा कि  जॉब कैसे सर्च करे मेट्रो सिटी में
जॉब कैसे सर्च करे मेट्रो सिटी में 
मेट्रो सिटी में जॉब सर्च करने के लिए आप रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड पर जा कर लोकल के न्यूज़ पेपर ख़रीदे और जॉब देखे। यदि कोई भी जॉब वाला आप से रुपए न दे. क्योकि पैसे देने के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिलेगी. 
कुछ प्लेस्मेंट एजेंसी भी जॉब देती है. पर कोशिश करे जो  प्लेस्मेंट  एजेंसी बाद में पैसा ले उस को पैसे और डॉक्यूमेंट भी जमा न करे. 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Bhind Army Rally 2019

Admit Card MP Patwari Recruitment 2017

मध्य प्रदेश सहकारिता विभाग में कनिष्ठ संविदा विक्रेता भर्ती 2018